Motherhood University
Enlightening World
Select Page

मदरहुड़ विश्वविद्यालय में पाँच दिवसीय स्टाफ डेवलपमेन्ट प्रोग्राम सम्पन्न हुआ, जिसमें कम्प्यूटर एवं आई०टी० विभाग ने पूर्ण सहभाग किया एवं शिक्षा एवं समाज में आई०सी०टी० को बढ़ाने पर बल दिया। कम्प्यूटर एवं आई०टी० संकाय के अधिष्ठाता डाॅ० रवीन्द्र कुमार ने सभी का आभार प्रस्तुत करते हुए बताया कि भारत की अन्तर्राष्ट्रीय छवि में कम्प्यूटर एवं आई०टी० महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाह कर रही हैं। विश्व के विकसित देशों में कम्प्यूटर एवं आई०टी० इण्डस्ट्री में भारतीय लोग कार्यरत है और यह रोजगार का प्रमुख क्षेत्र भी हैं।
कार्यक्रम में फैकल्टी आॅफ काॅमर्स, साईंस, इंजीनियरिंग एवं पैरामैडिकल के प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया जिसमें उन्होंने कम्प्यूटर को आसान में प्रयोगात्मक तरीके से सीखा। कार्यक्रम की अवधि 5 दिन रही, विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति ने स्टाफ डवलपमेन्ट प्रोग्राम को भविष्य में दोबारा कराने के लिए डाॅ० रवीन्द्र कुमार को आदेशित किया एवं सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए प्रमाणपत्र दिया।
कार्यक्रम की मुख्य सरंचना में संकाय अधिष्ठाता डाॅ० रवीन्द्र कुमार, विकास कुमार, श्रीमती आशा शर्मा, मिस पारुल आदि लोगों ने प्रतिभाग किया।