Motherhood University
Enlightening World
Select Page

मदरहुड विश्वविद्यालय के वाणिज्य एवम् व्यवसाय संकाय में अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य वक्ता एंजिया आर०एक्स० लाइफ साइंस प्रा० लि० रामनगर, रूड़की के मानव संसाधन विभागाध्यक्ष अंकित नेगी का रहना हुआ।
संकाय अधिष्ठाता प्रो० पी०के० अग्रवाल ने अतिथि व्याख्यान की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के संचालन एवम् व्यवस्था में प्रवक्ता सचिन कुमार एवम् डा० स्नेहाशीष भारद्वाज का सहयोग रहा।
प्रो० अग्रवाल ने आरम्भ में अतिथि व्याख्यानकर्ता श्री अंकित नेगी जी का परिचय एवं उनके मानव संसाधन विभाग के अन्तर्गत गये कार्याे के सन्दर्भ में उपस्थित विद्यार्थियों, शिक्षकों एव शिक्षकोत्तर कर्मचारियों को अवगत कराया।
अतिथि व्याख्यान कर्ता नेगी जी ने विद्यार्थियों को मानव संसाधन विषय पर किताबी एवम् व्यवहारिक जानकारी प्रदान करते हुए शिक्षा के उपरान्त व्यवसाय प्राप्त करने में मानव संसाधन मैनेजर के द्वारा मूल्यांकन की जाने वाली छोटी-छोटी कमियाँ और उन कमियों से उभरने के उपायों का विद्यार्थियों के द्वारा एक कृत्य कराकर विद्यार्थियों को समझाने का प्रयास किया।
विद्यार्थियों ने अतिथि व्याख्यानकर्ता श्री नेगी जी के द्वारा बतायी जानकारी में संकाय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कृत्यों एवम् प्रश्नोत्तरी के सफर में विद्यार्थियों ने अपने-अपने प्रश्नों से विषय में अधिक से अधिक जानकारी लेना चाही। नेगी जी ने भी वाणिज्य एवम् व्यवसाय संकाय के विद्यार्थियों की विषय पर गहन जानकारी और विषय को जनने की प्रबल इच्छा की भी सराहना की और कहा इस तरह के विद्यार्थियों के साथ अपना ज्ञान साझा करना, उनके लिए भी एक हर्ष का विषय है।
कार्यक्रम के समापन में संकाय प्रवक्ता सचिन कुमार ने आगुन्तक का वाणिज्य एवम् व्यवसाय संकाय की ओर से धन्यवाद किया एवम् ऐसे व्याख्यानों के क्रम को आगे बढ़ाने में अंकित नेगी जी का सहयोग मांगा।
कार्यक्रम को सफल बनाने में वाणिज्य एवम् व्यवसाय संकाय से डा० सुरेश, डा० राहुल, डा० रिचा, डा० कार्तिक, डा० अनुपम, मधु रानी, साक्षी कर्ण, डा० ज्योति, हरीश, करूणा, कनिका, हेमन्त कपूर, अरिजीत, मेघा कुमारी, अंकुर सिंह, विवेक शर्मा, राजवीर सिंह आदि का योगदान सराहनीय रहा।