Motherhood University
Enlightening World
Select Page
आज दिनांक- 19/9/23 दिन मंगलवार को गणेश चतुर्थी के शुभअवसर पर मदरहुड विश्वविधालय के प्रांगण में भगवान गणेश जी को समस्त विधिवत पूजा के साथ स्थापित किया गया। विश्वविधालय के माननीय कुलपति महोदय प्रो० (डॉ) नरेंद्र शर्मा जी,श्री दीपक शर्मा (निदेशक प्रसाशन),श्री विपुल शर्मा जी,डॉ वी के सिंह (एकेडमिक निदेशक) ,श्री अतुल शर्मा,श्री प्रदीप कौशिक ने संयुक्त रूप से भगवान गणेश जी को विधिवत पूजा के साथ स्थापित किया।
सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की प्रतिमा को विश्वविधालय के मुख्य द्वार से प्रसाशनिक भवन तक लाया गया। विश्वविधालय के मुख्य द्वार से लेकर प्रसाशनिक भवन तक विश्वविधालय के छात्रों ने ढोल की थाप पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। रास्ते भर समस्त छात्र सुंदर महाराष्ट्रीयीन पहनावे में नृत्य करते भगवान गणेश जी के सुंदर गीतों पर झूमते आगे आगे चल रहे थे। और छात्रों द्वारा भगवान गणेश जी की प्रतिमा पर रास्ते भर फूलो की वर्षा की गई।
छात्रों के सुंदर नृत्य से विश्वविधालय का संपूर्ण वातावरण मानो आलोकिक और भक्तिरस में सराबोर हो गया था। और सभी का मनमोह लिया था। सभी शिक्षक और छात्र मानो भगवान गणेश जी की भक्ति में अपने आप को खो चुके थे।ये एक विहंगम दृश था।
विश्वविधालय के सभी प्रधानाचार्य,डीन,हेड्स ने भगवान गणेश जी की स्तुति की।
कार्यक्रम में ऐकडेमिक निदेशक डॉ वी के सिंह, डॉ अनुज शर्मा,डॉ विकास गुप्ता,डॉ एस सी पचौरी,डॉ अभिषेक शर्मा,डॉ श्रीवास्तव,डॉ अजय शर्मा,डॉ भूपेन्द्र कौर,डॉ एम कन्नादासन,डॉ अल्का रानी, डॉ विचित्र बालियान और विश्वविधालय के समस्त शिक्षक और छात्रों ने प्रतिभाग किया।